Search
Close this search box.

शिक्षकों के अवकाश को लेकर शिक्षा सचिव ने जारी किया शुद्धि पत्र , शिक्षकों को छुट्टी लेने के लिए करने पड़ेंगे ये कार्य

Join Us On

शिक्षकों को अवकाश

शिक्षकों के अवकाश को लेकर शिक्षा सचिव ने जारी किया शुद्धि पत्र , शिक्षकों को छुट्टी लेने के लिए करने पड़ेंगे ये कार्य

शिक्षकों के अवकाश को लेकर शिक्षा सचिव ने शुद्धि पत्र जारी किया है। जारी पत्र के अनुसार कहा गया है कि 2761 दिनांक 07.12.2022 द्वारा विद्यालय में शैक्षणिक व्यवस्था के सुदृढीकरण एवं शिक्षकों के अवकाश पर जाने के संदर्भ में अवकाश स्वीकृति से संबंधित कतिपय दिशा-निर्देश निर्गत किया गया है।

विभागीय पत्रांक- 2761 दिनांक 07.12.2022 की कंडिका-6 में अंकित निदेश के अंतर्गत “किसी भी विद्यालय में शिक्षक के अवकाश पर जाने की सूचना पूर्व से विनिर्दिष्ट व्हाटसएप पर देते हुए यथावश्यक संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी / जिला शिक्षा अधीक्षक से स्वीकृति लेना अनिवार्य होगा ताकि विद्यालय में आवश्यक अतिरिक्त अनुश्रवण सुनिश्चित किया जा सके ।

वहीं विद्यालय में शिक्षण कार्य व मध्याह्न भोजन संबंधी कार्य सुचारु रूप से चलता रहे” को विलोपित करते हुए कंडिका-6 को निम्नवत प्रतिस्थापित किया गया है।
किसी विद्यालय के शिक्षक अवकाश में जाने पर अवकाश प्रधानाध्यापक/ प्रभारी प्रधानाध्यापक से तथा एकल शिक्षक विद्यालय के शिक्षक एवं प्रधानाध्यापक /प्रभारी प्रधानाध्यापक के अवकाश में जाने पर अवकाश प्रखण्ड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी से स्वीकृति कराना सुनिश्चित करेंगे, ताकि विद्यालय में आवश्यक अतिरिक्त अनुश्रवण का कार्य सुनिश्चित किया जा सके व विद्यालय में शिक्षण कार्य एवं मध्याह्न भोजन संबंधी कार्य सुचारु रूप से चलता रहे।

साथ ही विभागीय पत्रांक- 2761 दिनांक 07.12.2022 की शेष शर्त एवं कंडिकार्ये यथावत रखी गई है।

x

Leave a Comment