Search
Close this search box.

अफीम की खेती करने वालों पर गाज गिरना शुरू , खेती करने वाले दो लोग गिरफ्तार

Join Us On

अफीम

अफीम की खेती करने वालों पर गाज गिरना शुरू , खेती करने वाले दो लोग गिरफ्तार

चतरा में अफीम की खेती करने वालों पर गाज गिरना शुरू हो गया है। चतरा पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी की ग्राम बधता के जंगल में बविसर यादव पिता ० सरयु यादव ग्राम चाया एव कैलाश गंझू पिता सुरेश सिंह भोक्ता ग्राम- बनियाडीह दोनो थाना कुन्दा जिला चतरा के द्वारा अवैध रूप से वन भूमी रैयती जमीन पर काफी मात्रा में अफीम का खेती किया गया है।

वरीय पदाधिकारी के द्वारा एक टीम का गठन किया गया इस टीम में कुन्दा थाना प्रभारी एंव थाना के सशस्त्र बल को शामील किया गया। वरीय अधिकारी के आदेशानुसार सत्यापान एवं छामामारी हेतु जब ग्राम बघता जंगल पहुँचे तो देखे की दो व्यक्ति के द्वारा अफीम के खेती के निगरानी कर रहा है ।

छापामारी टीम के द्वारा उक्त दोनो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है । उन दोनो व्यक्तियों द्वारा बताया गया कि हम दोनो का सम्पर्क माओबादी संगठन के साथ है तथा माओवादी संगठन द्वारा हम लोगो को पुलिस की गति विधि पर नजर रखने तथा पुलिस कि गति विधि कि सूचना देने का कार्य सौपा गया और हमलेगो को पुलिस गति विधि कि सूचना माओवादी संगठन को देना रहता है ।

तथा माओवादी के आगमन पर भोजन तथा अन्य जरूरत के सामानों को उपलब्ध कराना पड़ता है। एंव संगठन में अन्य व्यक्तियों को जोड़ने का दायित्व सौपा गया है। अफीम बिनष्टिकरण का अभियान पुलिस द्वारा जो किया जा रहा है वह अभियान बंद हो जाएगा। नक्सलियों के सहयोग से प्रचुर मात्रा में अफीम का खेती किया जा रहा है।

अफीम की खेती

1. अभि0 हविसर यादव के पास (1) एक काला रंग का Jio कम्पनी का कीपैड मोबाईल (ii) एक काला

रंग SPARK TECNO लिखा हुआ मोबाईल को जप्त किया गया। 2. अभि0 कैलाश गंझू के पास पहने हुए पैंट के पौकेट से एक OPPO कम्पनी का टच मोबाईल

3. ग्राम बघता जंगल / रैयती जमीन से 10 अदद अफीम का पौधा जैसा

टीम में शामिल पुलिसकर्मी-

(1) थाना प्रभारी कुन्दा, परमानन्द मेहरा ।

(2) थाना सशस्त्र बल के जवान। बड़ी खबर : हाइकोर्ट के फैसले से झारखंड में कई नियुक्तियां लटकी , JTET भी नहीं होगी आयोजित

Slide Up
x

Leave a Comment