Search
Close this search box.

प्रारंभिक शिक्षक प्रोन्नति नियमावली 1993 के तहत शिक्षकों को लम्बित प्रोन्नति की मांग को लेकर शिक्षक संघ ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

शिक्षक संघ

Join Us On

शिक्षक संघ

प्रारंभिक शिक्षक प्रोन्नति नियमावली 1993 के तहत शिक्षकों को लम्बित प्रोन्नति की मांग को लेकर शिक्षक संघ ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

हजारीबाग : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ,हजारीबाग का एक प्रतिनिधि मंडल जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार के नेतृत्व में उपायुक्त हजारीबाग को माननीय न्यायालय के दिशा निर्देश तथा स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग झारखंड सरकार के पत्रांक 936( विधि )दिनांक 14.11 .2022 के द्वारा प्रोन्नति नियमावली- 1993 के तहत लंबित प्रोन्नति ग्रेड -2 ,3 ,4 एवं 7 से अवगत कराया गया।

ज्ञातव्य है कि वर्ष 2017 में ग्रेड 2 एवं ग्रेड 4 में सेवारत शिक्षकों को प्रोन्नति दी गई। लेकिन ग्रेड 7 के पद पर आज तक प्रोन्नति लंबित है। ग्रेड 7(प्र. अ.) के 124 पदों पर प्रोन्नति होनी है ।

प्रोन्नति की आशा में कई शिक्षक सेवानिवृत्त या काल कलवित हो गए। ग्रेड 4 में 5 वर्षों से कार्यरत शिक्षकों द्वारा माननीय उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका दायर की गई थी।

इस को निष्पादित करते हुए माननीय न्यायालय ने 8 सप्ताह के अंदर ग्रेड- 7 में प्रोन्नति देने का आदेश जिला शिक्षा अधीक्षक हजारीबाग को दिया है ।103 शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से ग्रड-1 मानते हुए ग्रेड- 2 का लाभ जिला शिक्षा स्थापना समिति की बैठक दिनांक 24.06. 2021 को पारित होने के बावजूद वेतन निर्धारण का सत्यापन हेतु जिला लेखा कार्यालय नहीं भेजने से भी उपायुक्त महोदय को अवगत कराया गया।डी एम एफटी फंड से जिले के सभी विद्यालयों को विभागीय कार्यों का ऑनलाइन इंट्री करने के लिए एक-एक लैपटॉप की मांग पूर्व में की गई थी ।

उपरोक्त सभी मांगों पर उपायुक्त महोदय द्वारा संज्ञान लेते हुए कहा गया कि जल्द ही यह कार्य भी पूर्ण कर लिया जाएगा। इसके अलावा वर्तमान में विभिन्न विभगीय समस्याओं से भी उपायुक्त महोदय को अवगत कराया गया।जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में शामिल प्रतिनिधिमंडल में संजय चंद, प्रकाश कुमार अग्रवाल, विनोद कुमार रंजन, सच्चिदानंद सिन्हा, मोहम्मद एजाज आदि शामिल थे।

शिक्षक संघ

प्रारंभिक शिक्षक प्रोन्नति नियमावली

बड़ी खबर : रेलवे में दसवीं पास के लिए बंपर सरकारी भर्तियां, सैलरी लाखों में, महिला उम्मीदवारों को नहीं लगेगा शुल्क

x

Leave a Comment