Search
Close this search box.

क्रिकेट वीमेंस टीम झारखण्ड में चौपारण की बेटी रितिका का चयन

Join Us On

क्रिकेट वीमेंस टीम झारखण्ड में चौपारण की बेटी रितिका का चयन

झारखण्ड क्रिकेट वीमेंस टीम में चौपारण की बेटी रितिका का चयन

चौपारण, किशोर कुमार राणा / पढ़ोगे – लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे कूदोगे बनोगे खराब लोगों के बीच बनी इस मानसिकता को चौपारण की एक बेटी ने मिथ्या साबित करते हुए लोगों को ये कहने पर मजबूर कर दिया कि खेलोगे कूदोगे तो बनोगे लाजवाब। जी हां हम बात कर रहे है चौपारण प्रखण्ड के सिंघरावां पंचायत के हजारीधमना निवासी गणपत राणा की होनहार पुत्री रितिका कुमारी का ।

मिडिल आर्डर के बल्लेबाज के रूप में रितिका कुमारी का चयन

जिन्होंने अपने प्रतिभा के दम पर झारखण्ड अंडर 15 वीमेंस क्रिकेट टीम में चयनकर्ताओं को अपनी ओर आकर्षित किया। 14 वर्षीय दाएं हाथ के मिडिल आर्डर के बल्लेबाज के रूप में रितिका कुमारी का चयन झारखण्ड टीम में हुवा है।

Ritika के पिता किसान है और माता गृहणी। गरीबी और ग्रामीण परिवेश में गुजर बसर करने वाली रितिका का खेल के प्रति जुनून व लगन ने झारखण्ड टीम के सफर तक पहुँचाया।

रितिका अपने खेल के दम पर झारखण्ड के सीनियर फिर भारतीय टीम में शामिल होने का सपना संजोए हुई है। उच्च विद्यालय बरही में अध्यनरत रितिका प्रखण्ड के अन्य बच्चियो के लिए प्रेरणास्रोत बन गई है।

Ritika ने बताया कि हजारीबाग स्टेडियम में ट्रायल हुवा था जिसमे हमने अच्छी बल्लेबाजी किया था फिलहाल पर जेएससीए स्टेडियम राँची में आयोजित कैम्प में है। रितिका के चयन पर प्रखण्ड वासियो में खुशी का लहर है।

रितिका को बधाई देने वालो में पूर्व विधायक मनोज कुमार यादव, चौपारण प्रमुख पूर्णिमा देवी, मुखिया संघ अध्यक्ष बिरेन्द्र रजक, सिंघरावां मुखिया संतोष सिंह, हिन्दू युवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण सिंह, विकास सिंह, सुबोध सिंह, अखिलेश सिंह, मिथलेश्वर प्रसाद राणा, रामलखन राणा, भीखन राणा, राजेन्द्र रविदास, धीरेंद्र सिंह सहित सैकड़ो लोग उपस्तिथ थे।

बड़ी खबर : रेलवे में दसवीं पास के लिए बंपर सरकारी भर्तियां, सैलरी लाखों में, महिला उम्मीदवारों को नहीं लगेगा शुल्क

x

Leave a Comment