Search
Close this search box.

रामगढ़ विधायक ममता देवी भेजी गई जेल , ये है पूरा मामला

Join Us On

 

रामगढ़ विधायक ममता देवी

रामगढ़ विधायक ममता देवी भेजी गई जेल , ये है पूरा मामला

हजारीबाग के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने आईपीएल गोलीकांड मामले में रामगढ़ की विधायक ममता देवी को दोषी करार दिया है। इसके साथ ही विधायक सहित अन्य आरोपियों को भी दोषी मानते हुए कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया है। सभी दोषियों को भी जेल भेज दिया गया है। विधायक ममता देवी समेत सभी दोषियों को 12 दिसंबर को सजा सुनाई जाएगी।

सरकार की ओर से मुकदमे की पैरवी कर रहे अधिवक्ता शंकर बनर्जी ने उम्मीद जताया है कि 12 तारीख को अधिक से अधिक सजा मिलेगी। फिर भी न्यायालय ने जितनी भी धाराएं ममता देवी पर लगायी थीं, सबमें उन्हें दोषी माना है। इससे यह उम्मीद की जा रही है कि न्यायालय इन्हें लंबी सजा सुनाएगी। जिन धाराओं में दोषी करार दी गई है उसमें कम से कम तीन साल की सजा का प्रावधान है। यदि 3 साल की सजा होती है तो विधायकी भी जा सकती है।

मामला 2016 का

विधायक ममता देवी जिस आरोप में दोषी करार दी गई है। यह मामला 20 अगस्त 2016 का है। रामगढ़ के गोला थाना क्षेत्र की आइपीएल कंपनी को बंद कराने को लेकर कंपनी के सामने ममता देवी के नेतृत्व में 150-200 संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हुए थे। पर ग्रामीण उग्र हो गये थे जिस कारण पुलिस को आत्मरक्षा में फायरिंग करना पड़ा था। इस फायरिंग में कुछ लोगों की भी जान चली गई थी और दर्जनों लोग घायल हुए थे।

बड़ी खबर : झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की ओर से कृषि और उससे संबंधित कोर्सेस में नामांकन के लिए परीक्षा कल

Slide Up
x

Leave a Comment