Search
Close this search box.

पारा शिक्षकों के मामले में
बैठक कल , हाइकोर्ट ने समायोजन व समान वेतन पर मांगा जवाब

Join Us On

पारा शिक्षकों के मामले में बैठक कल , हाइकोर्ट ने समायोजन व समान वेतन पर मांगा जवाब

मंत्री जगरनाथ महतो ने पारा शिक्षकों के मामले में ही गुरुवार को विभागीय पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसमें पारा शिक्षकों को ईपीएफ का लाभ देने। मृत पारा शिक्षकों के आश्रितों को अनुकंपा की नियुक्ति का प्रविधान किया गया है। लेकिन प्रशिक्षित नहीं होने से उन्हें इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। इन सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

हाइकोर्ट में टेट पास पारा शिक्षकों के समायोजन पर मांगा जवाब

झारखंड हाईकोर्ट ने टेट पास पाराशिक्षकों के समायोजन और सहायक शिक्षक के समान वेतन देने के मामले में सरकार से रिपोर्ट मांगी है। मंगलवार को सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत ने सरकार को झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद की कमेटी की ओर से दिए गए सुझावों की रिपोर्ट पेश करने को कहा। मामले में आज भी सुनवाई होगी।

मंगलवार को सुनवाई के दौरान अदालत ने पूछा कि सरकार इन शिक्षकों को समायोजित करेगी या नहीं। इस पर सरकार की ओर से बताया गया कि झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा गठित कमेटी ने कई सुझाव दिए हैं।

111 लोगों ने दायर की है याचिकाः इस संबंध में सुनील कुमार यादव समेत 111 अन्य ने याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि प्रार्थी पारा शिक्षक के पद पर 15 वर्ष से अधिक समय से काम कर रहे हैं। साथ ही वे शिक्षक पद की अर्हता पूरी करते हैं। राज्य सरकार उनकी सेवा को स्थाई करे और उन्हें सहायक शिक्षक के पद पर समायोजित किया जाए।

बड़ी खबर : कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय भर्ती 2022 : झारखंड के इन सात जिलों में शिक्षकों की भर्ती

Slide Up
x

Leave a Comment