Search
Close this search box.

साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर सीएए और एनएसए के तहत कारवाई का निर्देश, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले पर भी कड़ी कार्रवाई

Join Us On

साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर सीएए और एनएसए के तहत कार्रवाइ्र का निर्देश, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले पर भी कड़ी कार्रवाई

हजारीबाग: कोनार डैम परिसर में रविवार को अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चैथे ने सभी थाना प्रभारीयों एवं पुलिस पदाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर दिशा निर्देश दिया।

इस दौरान एसपी ने पिछले माह में घटित ’सभी महत्वपूर्ण अपराधिक कांडों’ की समीक्षा की और सभी कांडों के त्वरित निष्पादन के लिए निर्देश दिये।

साथ ही 5-10 वर्षों से अधिक पुराने लंबित कांडों’ के अविलंब निष्पादन करने, जमानती तथा गैरजमानती वारंट, इश्तेहार एवं कुर्की- जब्ती के त्वरित निष्पादन करने, सिविल कोर्ट के सुरक्षा’ की नियमित रूप समीक्षा करते हुए सुरक्षा से संबंधित सभी मानकों को पूर्ण करने, अवैध पोस्ता एवं अफीम की खेती करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके विद्धघ कार्रवाई करने, महिला प्रताड़ना एवं हिंसा तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति से संबंधित कांडों में अविलंब कार्रवाई करते हुए 60 दिनों के भीतर उन कांडों का निष्पादन करने, नशाखोरी के पदार्थ खरीद बिक्री करने वाले गिरोह के विरुद्ध कार्रवाई करने का आदेश दिया।

साथ ही नशीले पदार्थ खरीद बिक्री करने वाले गिरोहों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सीसीए के तहत कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया। एसपी ने विभिन्न सोशल मिडिया की मोनिटरिंग करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कड़ी कानूनन कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।

साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले व्यक्तियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई का निर्देश

अपराध गोष्ठी में एसपी ने संगठित अपराध गिरोहों, अवैध खनन में संलिप्त व्यक्तियों तथा साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले व्यक्तियों के खिलाफ एनएसए और सीएस के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

साथ ही नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलीयों के खिलाफ अभियान चलाने, सरकारी जमीन से संबंधित जितने भी मामले थाना में लंबित है उन्हें यथाशीघ्र संबंधित अंचलाधिकारी से समन्वय स्थापित कर उसका निष्पादन करने, अवैध कोयला, बालू एवं पत्थर उत्खनन पर पूर्णत रोक लगाने को लेकर भी कई दिशा निर्देश दिया।

बड़ी खबर : झारखंड के इन विश्व विद्यालयों में होगा ओपेन यूनिवर्सिटी की पढ़ाई, कर सकते हैं ये कोर्स

Slide Up
x

Leave a Comment