Search
Close this search box.

झारखंड में स्थापना दिवस पर शुरू होगी गुरूजी क्रेडिट कार्ड योजना, जानें किन्हें मिलेगा योजना का लाभ

संविदा पर नियुक्त महिला कर्मियों

Join Us On

झारखंड में स्थापना दिवस पर शुरू होगी गुरूजी क्रेडिट कार्ड योजना, जानें किन्हें मिलेगा योजना का लाभ

रांची: झारखंड सरकार स्थापना दिवस के मौके पर राज्य में गुरूजी क्रेडिट कार्ड योजना शुरू करने जा रही। साथ ही स्थापना दिवस के मौके पर हेमंत सरकार राज्यवासियों को कई और भी योजनाओं की सौगात दे सकती है। बता दें कि वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 26 करोड़ 13 लाख रुपए शिक्षा के लिए प्रावधान किये गये हैं। गुरूजी क्रेडिट कार्ड योजना को लेकर बताया गया कि इस योजना के माध्यम से विद्यार्थियों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा। इस योजना को लेकर यह भी बताया जा रहा है कि ऋण मिलने के बाद लाभुकों को बैंकों के ब्याज के पैसे भी नहीं देने होंगे।

जानें क्या है योजना का उद्देश्य

जानकारी के अनुसार इस योजना का उद्देश्य विद्यार्थियों को उच्चतर शिक्षा में मदद करना और दूसरें लोगों पर निर्भरता को खत्म करना है। अक्सर कई बार देखा जाता है कि छात्र आर्थिक समस्याओं के कारण उच्च शिक्षा प्राप्त करने से वंचित रह जाते हैं। वहीं कई बार देखने को मिलता है कि छात्र बैंक के पास लोन लेने तो जाते हैं, तो किसी न किसी कारण से उनका लोन ही अप्रूव नहीं हो पाता है।

इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत

बता दें कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक को झारखंड राज्य का स्थाई निवासी होना जरूरी है। साथ ही आवेदन करते समय आवेदक के पास निवास प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, आयु प्रमाण पत्र भी होना चाहिए। आवेदन के साथ दो पासपोर्ट साइज फोटो भी संलग्न करना होगा। ।

बड़ी खबर : राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारी: 15 नवंबर से पहले हो सकती है झारखंड नगर निकाय चुनाव की घोषणा

Slide Up
x

Leave a Comment