Search
Close this search box.

गांव के बच्चे भी कर रहे कमाल , किसान के बेटे ने यूजीसी नेट और जेआरएफ में पाई सफलता

Join Us On

गांव के बच्चे भी कर रहे कमाल , किसान के बेटे ने नेट और जेआरएफ में लहराया परचम

गांव के बच्चे भी कर रहे कमाल , किसान के बेटे ने यूजीसी नेट और जेआरएफ में पाई सफलता

चौपारण : प्रखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है बशर्ते उन्हें सही समय पर सही मार्गदर्शन मिल जाए। ऐसा ही प्रतिभा के धनी हैं प्रखंड के दादपुर पंचायत के ग्राम सिंहपुर के निवासी अशोक सिंह के बड़े पुत्र रोहित कुमार सिंह। जिन्होंने अपने सफलता के लिए गरीबी को कभी भी कमजोरी नहीं बनने दिया।

स्वयं दूसरी जगह कार्य कर पढ़ाई जारी रखा

वे स्वयं दूसरी जगह कार्य करते हुए अपनी पढ़ाई को जारी रखा और आज उन्होंने यूजीसी नेट और जेआरएफ जैसे कठिन परीक्षा को पास कर प्रखंड के लिए इतिहास गढ़ने का कार्य किया। वे यूजीसी नेट की परीक्षा पास करने के साथ ही अब वे असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए क्वालीफाई हो चुके हैं। उन्होंने यह सफलता झारखंड की क्षेत्रीय भाषा खोरठा में हासिल की है । अबे खोरठा भाषा में पीएचडी का डिग्री हासिल करेंगे । जिसके लिए सरकार की मदद करेगी।

पिछले एक वर्ष से कर रहे थे तैयारी

वे पिछले एक वर्ष से तैयारी के साथ-साथ झारखंड के लोकप्रिय शिक्षण संस्थान कैरियर फौंडेशन में खोरठा विषय के शिक्षक की भूमिका निभा रहे हैं । उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, गुरुजनों अमित सर और कैरियर फॉउंडेशन के फाउंडर प्रकाश पोद्दार और अपने मित्र पवन को दिया है। बतादें कि इनके पिता एक किसान हैं और शिक्षा के प्रति हमेशा बच्चों को प्रेरित करते रहे।

गांव के बच्चे भी कर रहे कमाल

बड़ी खबर : Home Guard Physical Dare 2022 : दौड़ , लिखित परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी

Slide Up
x

Leave a Comment