Search
Close this search box.

CMO UPDATE : दूरस्थ गांव पहुंच रही आपकी सरकार,ग्रामीणों तक अपनी पहुंच बना योजनाओं से जोड़ रही सरकार

हाईस्कूलों में नवनियुक्त शिक्षकों को मुख्यमंत्री इस दिन सौपेंगे नियुक्ति पत्र

Join Us On

CMO UPDATE : दूरस्थ गांव पहुंच रही आपकी सरकार,ग्रामीणों तक अपनी पहुंच बना योजनाओं से जोड़ रही सरकार

CMO UPDATE सरकार की योजनाएं लोगों तक पहुँच रहीं हैं। यह संभव हो रहा है मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के निर्देश पर शुरू किये गए महा अभियान – आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार के जरिये।

यही नहीं सरकार वैसे क्षेत्रों में भी पहुँच रही है, जहां आजादी के बाद से पदाधिकारी नहीं पहुंचे थे। लेकिन अब बदलाव नजर आने लगा है, ऐसे दूरस्थ जगहों पर सिर्फ पदाधिकारी ही नहीं पहुँच रहे बल्कि सरकार की योजनाएं भी जरुरतमंदों तक पहुँच रहीं हैं। पहले ऐसे जगह में नक्सली डर से अधिकारी भी जाने से कतराते थे, लेकिन अब परिस्थितियों में बदलाव हुआ है। सरकार सुदूरवर्ती गांव में रहने वाले ग्रामीणों तक अपनी पहुंच बना योजनाओं से जोड़ रही है, जिससे ग्रामीण अबतक अछूते थे।

पहली बार बुढ़ा पहाड़ और मिरचाई पाट पहुंची सरकार

कल तक जहां नक्सालियों की चहलकदमी थी, आज वहां के लोगों के दरवाजे तक सरकार योजना लेकर पहुंची। मुख्यमंत्री के निर्देश पर आज़ादी के बाद पहली बार घोर नक्सल प्रभावित गढ़वा स्थित बुढ़ा पहाड़ के खपरी महुआ गांव में
‘आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम का आयोजन हुआ। साथ ही, डुमरी स्थित मिरचाई पाट पहुँच कर पदाधिकारियों ने लोगों को योजनाओं से जोड़ा। गांव के विकास कार्य को गति देने की कवायद शुरू हुई।

चतरा के मयूरहंड में 1964-66 के बाद दूसरी बार पहुंची सरकार

चतरा के मयूरहंड में 1964-66 के सरकार के अधिकारी आये थे। 58 वर्षो के बाद चतरा उपायुक्त सरकार की योजनाओं को लेकर मयूरहंड पहुंचे है। ग्रामीणों की समस्याओं का उनके द्वार पर निपटारा किया गया। अपने बीच सरकार की योजनाओं का मिलता लाभ देख ग्रामीणों में उत्साह था। ग्रामीणों ने कहा हमें विभागीय और प्रखंड कार्यालय जाने की जरूरत नहीं पड़ी। सरकार हमारे दरवाजे तक आई है।

75 वर्ष बाद बोरहा गांव पहुंची सरकार

आजादी के बाद पहली बार गुमला के बिशुनपुर प्रखंड स्थित बोरहा गांव में सरकार पहुंची। आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन हुआ और ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ मिला। इस अवसर पर प्रशासन द्वारा लगाये गये विभिन्न विभाग के स्टॉल में ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को रखा और योजना का लाभ लिया। ग्रामीणों ने मुख्य पथ से गांव तक सड़क निर्माण की मांग की है। इस समस्या के समाधान का भरोसा जिला प्रशासन ने दिया है। CMO UPDATE

बड़ी खबर : राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में मुख्यमंत्री सोरेन ने विकसित राष्ट्र बनाने का बताया मंत्र

Slide Up
x

Leave a Comment