Search
Close this search box.

सहायक अध्यापक स्वर्गीय मुनिलाल यादव के पत्नी को शिक्षक संगठन की ओर से दिया गया आर्थिक सहायता, उपस्थिति विवरणी जमा करने पर बड़ा फैसला

Join Us On

सहायक अध्यापक स्वर्गीय मुनिलाल यादव के पत्नी को शिक्षक संगठन की तरफ से दिया गया आर्थिक सहायता

बोरियो प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बीचपुरा के सहायक अध्यापक मुनि लाल यादव के मृत्यु के उपरांत , झारखंड राज्य प्रशिक्षित सहायक अध्यापक संघ प्रखंड कमेटी बोरियों के प्रखंड अध्यक्ष रवि कुमार एवं मनोज हरिजन के नेतृत्व में सहायक अध्यापकों की टीम आज दिवंगत सहायक अध्यापक स्वर्गीय मुनिलाल यादव की पत्नी से उनके आवास पर मिला।

प्रत्येक शिक्षकों से यथासंभव आर्थिक सहयोग लेकर उन्हें और की जाएगी मदद


संगठन की ओर से उनकी पत्नी को तत्काल ₹14000 रुपये आर्थिक सहयोग प्रदान की गई । उपस्थित सहायक अध्यापकों ने उनकी पत्नी एवं परिवार के अन्य सदस्यों को बताया कि आगामी गुरु गोष्ठी में प्रत्येक शिक्षकों से यथासंभव आर्थिक सहयोग लेकर उन्हें और मदद करने का प्रयास किया जाएगा।


विगत दिनों , बोरियो प्रखंड के एक और सहायक अध्यापक विनय चौड़े की मृत्यु उपरांत बोरियो प्रखंड कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि अब प्रत्येक महीने सभी सहायक अध्यापकों से गुरु गोष्ठी के दिन अपसेंटी जमा लेने के दौरान ₹50 आर्थिक सहयोग लिया जाएगा । इस राशि का उपयोग सहायक अध्यापकों के इस प्रकार की घटना होने के बाद उनके परिवार को आर्थिक सहयोग प्रदान करने में किया जाएगा, बोरियो प्रखंड अध्यक्ष प्रखंड सचिव एवं प्रखंड कोषाध्यक्ष के सामूहिक संचालन से एक बैंक खाता का संचालन किया जाएगा जिसमें यह आकस्मिक सहायता राशि जमा की जाएगी ।

बैठक में बड़ा निर्णय

बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि अब किसी भी परिस्थिति में कोई भी सहायक अध्यापकों का उपस्थिति विवरण सीधे बीआरसी ,अकाउंटेंट या सीआरपी के पास जमा नहीं होगा ।

आज इस मौके पर उपस्थित सहायक प्रखंड कमेटी के अध्यक्ष एवं सचिव एवं अन्य सहायक अध्यापकों के द्वारा बताया गया कि सरकार के द्वारा दिसंबर 2022 से कल्याण कोष लागू कर दिया जाएगा, जिसके तहत 1 जनवरी 2022 के बाद सहायक अध्यापक की आकस्मिक मृत्यु के बाद कल्याण कोष से 5 लाख रुपये देने का प्रावधान लागू किया जा रहा है, वही अनुकंपा के तहत ऐसे सहायक अध्यापकों के आश्रित परिवार को नौकरी देने पर भी झारखंड सरकार के द्वारा निर्णय लिया गया है ।

बहुत जल्द अनुकंपा के शर्त को शिथिल करने पर झारखंड सरकार विचार कर रही है, इसके लिए झारखंड राज्य प्रशिक्षित सहायक अध्यापक संघ की राज्य कमेटी सतत प्रयत्नशील है ।
इस मौके पर प्रखंड अध्यक्ष रवि कुमार ,प्रखंड सचिव मनोज हरिजन प्रखंड कोषाध्यक्ष सरयू प्रसाद साह, सहित मोहम्मद इनामुल हक संजय शाह ,मुबारक अंसारी के तेतरु ईश र मनसूर अली, पौलुस टू डू , अन्य अध्यापक उपस्थित थे।

बड़ी खबर : शिक्षा सचिव के निर्देश के बाद आज से होगा सरकारी स्कूलो का निरीक्षण , खामियां मिलने पर कार्रवाई तय

x

Leave a Comment