Search
Close this search box.

SAIL में 537 से पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू , कल से इन पदों के लिए भरे जाएंगे आवेदन

SAIL में 120 पदों पर निकली भर्ती, इस तिथि तक करें आवेदन

Join Us On

SAIL में 537 से पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू , कल से इन पदों के लिए भरे जाएंगे आवेदन

बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड( SAIL ) में अगले कुछ ही माह के अंदर में 537 नए अधिकारी और कर्मचारी बहाल होंगे ।इसकी प्रक्रिया सेल प्रबंधन के द्वारा शुरू कर दी गई है। वर्तमान में सेल में प्रबंधन प्रशिक्षु (तकनीकी)के लिए 213 पदो पर वैकेंसी निकाली गई है। जबकि सेल के राउरकेला स्टील प्लांट में ऑपरेटर कम टेक्निशियन पद के लिए 324 पदों पर बहाली प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

प्रबंधन प्रशिक्षु पद पर कल से आवेदन शुरू

प्रबंधन प्रशिक्षु पद पर बहाल होनेवालों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 3 नवंबर से शुरू की जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर निर्धारित की गई है।

इन पदों पर भर्ती जल्द

जिन पदों पर सेल में अधिकारियों की बहाली प्रक्रिया शुरू की जा रही है उनमें मैकेनिकल इंजीनियरिंग में सबसे अधिक 65 पद,मैटलर्जिकल इंजीनियरिंग में 52,इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 59 ,इंस्टूमेंट इंजीनियरिंग में 13,माइनिंग इंजीनियरिंग में 26,कैमिकल इंजीनियरिंग में 14 व सीई में 16 पदों पर प्रबंधन प्रशिक्षुओं को नियुक्त किया जाएगा।

प्रबंधन प्रशिक्षुओं के रूप में भर्ती के लिए उम्मीदवारों को गेट 2022 में उनके प्रदर्शन के आधार पर समूह चर्चा व व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। यही नहीं बीएसएल के अधीन बोकारो जेनरल अस्पताल में चिकित्सकों की संविदा पर बहाली प्रक्रिया फिलहाल चल रहा है।

जल्द ही रेगूलर चिकित्सकों की भी बहाली निकाली जाएगी। इस बाबत प्रबंधन ने अपनी तैयारी भी शुरू की है। बीएसएल में अधिकारियों के सेवानिवृत होने के बाद कई अधिकारियों के जिम्मे एक से अधिक विभाग है ऐसे स्थिति में उक्त बहाली प्रक्रिया में बीएसएल को विभिन्न विभागों के सबसे अधिक अधिकारी मिलेंगे।

सेल के आरएसपी में कर्मचारियों की बहाली प्रारंभ

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के राउरकेला स्टील प्लांट के विभिन्न नन एक्जिक्यूटिव पदों के लिए कुल 324 ऑपरेटर कम टेक्निशियन पद पर बहाली प्रक्रिया जारी है। नियुक्ति में शामिल होनेवाले उम्मीदवारों की जल्द ही परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा के बाद सफल उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेने के बाद नियुक्ति पत्र सौंप दिया जाएगा। हालांकि अन्य प्लांटों में कामगारों की जरूरत को देखते हुए कामगारों का स्थानांतरण बोकारो स्टील प्लांट में किया जा सकता है।

मालूम हो कि बोकारो स्टील प्लांट के विस्तारिकरण योजना के तहत 2025 तक 14 मिलियन टन इस्पात उत्पादन का लक्ष्य रखा गया है। जिस कारण प्रबंधन लक्ष्य हासिल करने के साथ साथ मैन पावर बढ़ाने की प्रक्रिया में जुट गया है। हालांकि विगत दो वर्ष के दौरान भारी संख्या में अधिकारी सेवानिवृत भी हुए है। जिसे देखते हुए सेल प्रबंधन ने बहाली की प्रक्रिया शुरू की है। SAIL

Slide Up
x

Leave a Comment