चीन में विरोध की आवाज बना बप्पी दा का गाना जिमी..जिमी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

Join Us On

चीन में विरोध की आवाज बना बप्पी दा का गाना जिमी..जिमी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

चीन में विरोध की आवाज बना बप्पी दा का गाना जिमीकृजिमी काफी लोकप्रिय हो रहा है। बता दें कि चीन की सख्त जीरो कोविड नीति और उसके कारण लागू पाबंदियों से जनता काफी अधिक परेशान हैं

चीन में जनता को सीधे तौर पर अपना विरोध जता पाना काफी मुश्किल है, इसलिए जनता अब सोशल मीडिया पर मीम्स बनाकर मजेदार ढंग से विरोध जताना शुरु कर दिया है। चीन के सोशल मीडिया साइट ‘दोयूयिन (टिकटॉक का चीनी वर्जन) पर बप्पी लाहिड़ी की संगीत से सजे गीत जिमी, जिमी..आ जा को गाकर खाली बर्तन दिखाये जा रहे हैं।

जानें विरोध प्रदर्शन का कारण

बता दें कि चीन के सोशल मीडिया साइट दोयूयिन (टिकटॉक का चीनी नाम) पर लाहिड़ी की संगीत से सजे पार्वर्ती खान के गाए हुए इस गीत को मंडारीन भाषा में गाया जा रहा है। वहीं ‘जि मी, जि मी’ का अगर हम अनुवाद करें तो इसका मतलब होता है मुझे चावल दो, मुझे चावल दो।

वायरल वीडियो में लोग खाली बर्तन दिखाकर यह बताना चाह रहे हैं कि लॉकडाउन के दौरान खाद्यान्न की कमी हो गई। लोगों के घरों में खाने के सामान नहीं है, जिस कारण उनके समक्ष मरने की नौबत आ गई है। बता दें कि वीडियो अभी तक सोशल मीडिया पर मौजूद है, जबकि सामान्य तौर पर देश की सरकार की आलोचना करने वाले वीडियो को तुरंत हटा दिया जाता है।

बड़ी खबर शराब से मालामाल : झारखंड में सरकारी शराब दुकान में ऐसे तैयार हो रहा है नकली शराब, दुकानदार की गिरफ्तारी से खुल गई पोल

Leave a Comment