Search
Close this search box.

झारखंड स्थापना दिवस को लेकर एक नवम्बर को बड़ी बैठक

हाईस्कूलों में नवनियुक्त शिक्षकों को मुख्यमंत्री इस दिन सौपेंगे नियुक्ति पत्र

Join Us On

झारखंड स्थापना दिवस को लेकर एक नवम्बर को बड़ी बैठक

रांची : झारखंड स्थापना दिवस ( Jharkhand establishment day ) को लेकर एक नवंबर को बड़ी बैठक होने वाली है। गौरतलब हो कि झारखंड स्थापना दिवस 15 नवंबर को है। 22 वां स्थापना दिवस की तैयारियों को लेकर एक नवंबर 2022 को कैबिनेट विभाग की प्रधान सचिव वंदना डाडेल की अध्यक्षता में बैठक होनी है।

बैठक में योजना एवं विकास, जल संसाधन, महिला, बाल विकास, पर्यटन, कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के सचिवों को भी बुलाया गया है। स्थापना दिवस समारोह पूरे राज्यभर में मनाया जायेगा। सभीजिलों में भी कार्यक्रम आयोजित होंगे।

राँची के मोरहाबादी में आयोजित होगा भब्य कार्यक्रम

रांची के मोरहाबादी मैदान में भव्य समारोह आयोजित होगा। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कई लोक लुभावन कार्यक्रमों की भी घोषणा करेंगे। कई नई योजनाएं भी चालू की जायेगी। इससे पहले मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने स्थापना दिवस समारोह की तैयारी को लेकर सभी अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सभी सचिव को भी पत्र लिख चुके हैं और राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए सूचना मांगा था।

मुख्य सचिव ने इन बिंदुओं पर मांगा था रिपोर्ट

वैसी पूर्ण योजनाओं राज्यस्तरीय बड़ी योजना की सूची जिसका उद्घाटन उक्त तिथि को हो सकती है।

वस्वीकृत योजनाओं की सूची जिनका शिलान्यास उक्त तिथि को हो सकता है।

वैसी नई योजनाएं, नीति की सूची जिन्हें उक्त तिथि को लांच हो सकता है।

बड़ी खबर : शराब से मालामाल : झारखंड में सरकारी शराब दुकान में ऐसे तैयार हो रहा है नकली शराब, दुकानदार की गिरफ्तारी से खुल गई पोल

x

Leave a Comment