Search
Close this search box.

रघुवर दास व सरयू राय के समर्थकों में जमकर मारपीट, जमकर चली लाठी डंडे

Join Us On

रघुवर दास व सरयू राय के समर्थकों में जमकर मारपीट, जमकर चली लाठी डंडे

शुक्रवार देर शाम जमशेदपुर में रघुवर दास व सरयू राय के समर्थकों में जमकर मारपीट हुई । पुलिस की मौजूदगी में जमकर लाठी डंडे चला।

घटना सिदगोड़ा सूर्य मंदिर के टाउन हॉल परिसर की है। पुलिस की मौजूदगी में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय के समर्थकों में हिंसक झड़प घटी। इस दौरान रघुवर समर्थकों के द्वारा सरयू के समर्थकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया।

लाठी-डंडे, कुर्सियों व टेंट के पाइप से वार किया गया। इसमें भाजमो के जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव समेत एक दर्जन लोग भी घायल हो गए। घटना के बाद दोनों पक्ष थाने पहुंचकर एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

घटना के बाद प्रशासन ने परिसर के मेन गेट पर ताला लगा दिया गया व कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा कर दी गई।

रघुवर दास व सरयू राय के समर्थकों में जमकर मारपीट, जमकर चली लाठी डंडे

कैसे हुई घटना

बताया जाता है कि सूर्य मंदिर परिसर में छठ के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर रघुवर दास गुट की नेतृत्ववाली समिति ने पंडाल बनाई थी ।

उसके पास ही सरयू राय गुट के सुबोध श्रीवास्तव समेत अन्य काफी लोगों ने एक केनोपी लगाकर वहां देर रात तक रुकने व अष्टजाम करने की बात कही थी। रघुवर गुट के लोग उन्हें वहां से केनोपी हटाने को कह रहे थे, जिसको लेकर दोपहर से ही बकझक हो रहा था।

गौरतलब हो कि सिदगोड़ा सूर्य मंदिर परिसर में 2002 से रघुवर समर्थकों का वर्चस्व रहा है और जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा से सरयू राय के विधायक बनने के बाद सूर्य मंदिर कमेटी दो पक्षों में बंट गया।

सरयू राय ने मंदिर परिसर स्थित सरकारी परिसंपत्तियों के रघुवर समर्थकों के तरफ से व्यावसायिक इस्तेमाल की शिकायत प्रशासन की थी। इसके बाद प्रशासन ने रघुवर समर्थकों की कमेटी द्वारा संचालित परिसंपत्तियों को अपने अधीन ले ली। हाल में ही प्रशासन वहां एक संचालन समिति बनाई है इसमें सरयू राय संरक्षक हैं।

रघुवर दास व सरयू राय

बड़ी खबर : Tax संसोधन को लेकर वाहन मालिक पहुंचे विधान सभा ,झारखंड सरकार नहीं मानी तो फिर होगा —

x

Leave a Comment