Search
Close this search box.

मंत्री जी का पारा हाई : परिवहन विभाग के कई फाइलों को किया जप्त

पारा शिक्षकों को नहीं मिलेगा वेतन, वेतनमान के समतुल्य मानदेय सहित इन मुद्दों पर हुई वार्ता

Join Us On

मंत्री जी का पारा हाई : परिवहन विभाग के कई फाइलों को किया जप्त

रांची: झारखंड सरकार के परिवहन मंत्री चंपाई सोरेन ने परिवहन विभाग की सभी फाइलों को जब्त कर लिया है। इस संबंध में बताया गया कि मंत्री चंपाई सोरेन को परिवहन आयुक्त राजेश शर्मा द्वारा नीतिगत मामलों पर लिये गये निर्णय पसंद नहीं आये। इसके बाद मंत्री जी ने परिवहन विभाग से सभी फाइलें अपने पास मंगवा ली हैं।

साथ ही चंपाई सोरेन ने राज्य परिवहन आयुक्त को सिर्फ दैनिक कार्य निपटाने का निर्देश दिया है। वहीं वित्तीय मामलों से संबंधित फाइलों को परिवहन मंत्री तक भेजने का निर्देश दिया है।

झारखंड के खनिजों की ढुलाई में लगे है नागालैंड से निबंधित वाहन, कार्रवाई का दिया था निर्देश

बता दें कि हो कि ट्रांसपोर्ट एक्ट के तहत कार्रवाई का अधिकार परिवहन आयुक्त को है। इसी आधार पर मंत्री जी ने पिछले दिनों नागालैंड में निबंधित वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश अधिकारियों को दिया था।

यह भी बताया गया कि नागालैंड में निबंधन करा कर सैकड़ों वाहन झारखंड में खनिजों की ढुलाई में लगे हुए हैं। इन वाहनों के खिलाफ पिछले दिनों परिवहन आयुक्त ने कार्रवाई करने का निर्देश जारी कर दिया था। यह कार्रवाई मंत्री चंपाई सोरेन को पसंद नहीं आई, जिसके बाद उन्होंने सभी फाइलें अपने पास मंगा ली हैं। वहीं परिवहन मंत्री के इस कार्रवाई से विभाग में सामान्य कार्य भी प्रभावित होने की काफीे संभावना दिख रही है।

मंत्री का यह निर्देश झारखंड कार्यपालिका नियमावली में हस्तक्षेप

बता दें कि परिवहन मंत्री चंपाई सोरेन ने बीते 18 अक्टूबर को बफ शीट जारी कर परिवहन आयुक्त को निर्देश दिया है कि वह वित्तीय और नीतिगत मामलों में मंत्री से फाइल दिखा कर ही कोई ठोस निर्णय लें। मंत्री का यह निर्देश झारखंड कार्यपालिका नियमावली में हस्तक्षेप भी माना जा रहा है, क्योंकि इस नियमावली के तहत अधिकारियों को कई मामलों में सीधे निर्णय लेने का अधिकार दिया गया है। इस निर्णय से विभाग में विवाद बढ़ने की संभावना भी है।

बड़ी खबर : सरकारी स्कूलों के बच्चों को क़्वालिटी एजुकेशन देने के लिए झारखंड सरकार ने बनाया मास्टर प्लान , शिक्षकों को दस महीना का प्रशिक्षण

Slide Up
x

Leave a Comment