Search
Close this search box.

सिपाही भर्ती की प्रक्रिया तेज, जल्द होगा 13 हजार सिपाही भर्ती का विज्ञापन जारी

Join Us On

सिपाही भर्ती की प्रक्रिया तेज, जल्द होगा 13 हजार सिपाही भर्ती का विज्ञापन जारी

झारखंड में सिपाही भर्ती की प्रक्रिया तेज हो गई है। झारखंड में 13,000 पदों पर सिपाही भर्ती होनी है। जिसे लेकरबजल्द ही विज्ञापन जारी होगा।

गृह विभाग दिसंबर माह में भर्ती के योग्य युवा पहले दौड़ (शारीरिक परीक्षा) का आयोजन करेगा फिर वे लिखित परीक्षा देंगे। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (गृह विभाग) द्वारा ली जाने वाली इस परीक्षा के लिए गृह विभाग आयोग को अधियाचना भेजा जाएगा। छठ पूजा के बाद अधियाचना भेजने की संभावना है। सिपाही भर्ती के लिए पहले शारीरिक परीक्षा होगी। इसमें पास होने के बाद लिखित परीक्षा लिया जायेगा। इसे लेकर कैबिनेट से अप्रूवल मिल चुका है । सरकार के द्वारा झारखंड पुलिस भर्ती नियमावली में संशोधन किया गया है। इससे पूर्व दिसंबर 2021 को ही सीएम ने कहा था कि सिपाही भर्ती की नियमों में सरकार बदलाव करेगी ।

उन्होंने कहा था कि सिपाही भर्ती में पहले शारीरिक परीक्षा होगी, उसके बाद लिखित परीक्षा ली जाएगी। उन्होंने यह भी कहा था कि पहले की सरकारों ने पुलिस की छोटी सी नौकरी के लिए भी लिखित परीक्षा अनिवार्य कर दी थी। पर हमारी सरकार नियमों को बदलेगी। नौकरी के लिए विभाग पहले शारीरिक क्षमता और दक्षता को आंकेगी, उसके बाद लिखित परीक्षा पास करते ही युवाओं को पुलिस में बहाली होगी।

बड़ी खबर : सरकारी स्कूलों के बच्चों को क़्वालिटी एजुकेशन देने के लिए झारखंड सरकार ने बनाया मास्टर प्लान , शिक्षकों को दस महीना का प्रशिक्षण

x

Leave a Comment