Search
Close this search box.

T20 Worldcup में झारखंड के लाल सुजीत का चयन, बुमराह से स्पीड करते हैं बॉलिंग, जाने कौन और कहाँ के हैं ?

Join Us On

T20 Worldcup में झारखंड के लाल सुजीत का चयन, बुमराह से स्पीड करते हैं बॉलिंग, जाने कौन और कहाँ के हैं ?

T20 Worldcup में झारखंड । झारखंड के खिलाड़ी सुजीत मुंडा अब टी-20 वर्ल्डकप में अपना जलवा दिखाएंगे। बता दें कि सुजीत मुंडा रांची स्थित धुर्वा के निवासी है और उनका चयन टीम इंडिया में ब्लाइंड टी-20 वल्र्ड कप के लिए किया गया है।

सुजीत मुंडा उस 17 सदस्यीय टीम इंडिया का हिस्सा हैं जिन्हें 4 से 17 दिसंबर के बीच आयोजित होने वाले ब्लाइंड टी20 वल्र्ड कप में शिरकत करना है। इस संबंध में बताया गया कि सुजीत मुंडा एक तेज गेंदबाज हैं और जरूरत पड़ने पर टीम के लिए रन भी बना सकते हैं।

सुजीत ने बताया कि साल 2014 में उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था और बीते 8 साल में सुजीत कई द्विपक्षीय और त्रिपक्षीय सीरीज में मैच खेला है, लेकिन उनकी एक बड़ी उपलब्धि यह है कि अब वे टीम इंडिया की ओर से वल्र्ड कप खेलेंगे।

जानें सुजीत मुंडा का पूरा सफर

सुजीत मुंडा को लेकर बताया गया कि वे एक गरीब परिवार से आते है और ध्रुवा में एचईसी की जमीन पर बनें अस्थायी मकान में रहते है। सुजीत को मिलाकर उनके परिवार में 4 भाई हैं, जिसमें से तीन भाई दिहाड़ी मजदूरी करके परिवार चलाते हैं।

वहीं सुजीत का कहना है कि दृष्टिहीनता के बावजूद इस मुकाम तक पहुंचने में उनके परिवार का बहुत बड़ा योगदान रहा है। साथ ही उनकी मां शांति देवी ने उनका हमेशा साथ दिया है। सुजीत कहते हैं कि उनकी मां आज इस दुनिया में नहीं है, लेकिन वे अपनी मां को बहुत याद करते है।

तीन चरण के ट्रायल के बाद टी-20 वल्र्ड कप में हुआ चयन

टीम इंडिया में अपने चयन को लेकर सुजीत ने बताया कि ब्लाइंड टी-20 वल्र्ड कप के लिए 3 चरणों में ट्रायल का आयोजन किया गया था। इसमें पहले चरण में देशभर से कुल 56 खिलाड़ियों का चयन किया गया था।

वहीं दूसरे चरण में इन 56 में से 29 खिलाड़ियों का चयन किया गया और तीसरे चरण में 29 में से उन 17 खिलाड़ियों का चयन किया गया, जिसमें वे भी शामिल है।

देखे सुजीत मजदूरी कर तय किया यहां तक का सफर

कई सीरीज खेल चुके है सुजीत

सुजीत मुंडा ने बताया कि अब तक के करियर में उन्होंने साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेला था।

साथ ही उन्होंने 2020 में भारत-पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच खेले गए त्रिपक्षीय सीरीज और दुबई में भारत-पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गये ट्रायंगुलर सीरीज में हिस्सा लिया।

बड़ी खबर :;सरकारी शराब दुकान के सील पैक बोतल में मिला मेढ़क , जहां मिला उसी राज्य की कम्पनी को झारखंड में ठेका , देखें video

T20 Worldcup में झारखंड

x

Leave a Comment