JSSC दसवीं पास भी पते हैं झारखंड गवर्नमेंट में नौकरी, 500 से अधिक पदों पर निकली है भर्ती

Join Us On

JSSC दसवीं पास भी पते हैं झारखंड गवर्नमेंट में नौकरी, 500 से अधिक पदों पर निकली है भर्ती

JSSC : दसवीं पास भी पते हैं झारखंड गवर्नमेंट में नौकरी, 500 से अधिक पदों पर निकली है भर्ती

राँची : मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद JSSC ने झारखंड के स्वास्थ्य विभाग में 510 क्षेत्रीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की नियुक्ति को लेकर विज्ञप्ति जारी की है।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने झारखंड क्षेत्रीय कार्यकर्ता नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा 2024 का जारी विज्ञापन के अनुसार अभ्यर्थी एक अगस्त से 31 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन भर सकेंगे। परीक्षा शुल्क 2 सितंबर तक जमा होगा। चार सितंबर तक फोटो व हस्ताक्षर अपलोड होंगे एवं आवेदन पत्र के प्रिंट आउट डाउनलोड करने के लिए लिंक ओपेन रहेगा। वहीं,छह से आठ सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन में संशोधन के लिए लिंक खुलेगा।

योग्यता की बात करें तो आवेदन की अंतिम तिथि तक मैट्रिक उत्तीर्ण होना जरुरी है। नियुक्ति के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु सीमा की गणना एक अगस्त 2024 मानी जाएगी।

इतने पदों पर होगी भर्ती

अनारक्षित के 230, अनुसूचित जनजाति के 133, अनुसूचित जाति के 44, अत्यंत पिछड़ा के 45, पिछड़ा के 07 एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 51 पदों पर नियुक्ति होगी।

आवेदन फीस : 100 रुपए झारखडं के एससी व एसटी वर्ग के लिए 50 रु

एक चरण में आयोजित होगी परीक्षा

प्रतियोगिता परीक्षा कंप्यूटर आधारित या ओएमआर आधारित होगा। परीक्षा एक चरण (मुख्य परीक्षा) में समपन्न होगी। जिसमें सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ व बहुविकल्पीय उत्तर वाले होंगे। एक प्रश्न के सही उतर के लिए तीन अंकों का मिलेंगे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए तीन अंक दिए जाएंगे एवं प्रत्येक अगला गलत उत्तर के लिए एक अंक की कटेगी। तीन पत्रों का मुख्य परीक्षा होगा। पहला पत्र भाषा ज्ञान, दूसरा पत्र जनजातीय व क्षेत्रीय भाषा एवं तीसरा पत्र सामान्य अध्ययन का होगा। तीनों पत्रों में अलग-अलग 30-30 प्रतिशत अंक लाना जरूरी होगा। पहला पेपर सिर्फ क्वालीफाई के लिए होगा और इसके अंक सूची में नहीं जुड़ेंगे।

नोटिफिकेशन को यहां पढ़ें

बड़ी खबर : http://झारखंड कैबिनेट में 40 महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी,BRP CRP और सरकारी कर्मियों को तौहफा, बिजली 200 यूनीट तक फ्री, रोजगार

Slide Up
x

Leave a Comment