Search
Close this search box.

शराब से मालामाल : झारखंड में सरकारी शराब दुकान में ऐसे तैयार हो रहा है नकली शराब, दुकानदार की गिरफ्तारी से खुल गई पोल

Join Us On

शराब से मालामाल : झारखंड में सरकारी शराब दुकान में ऐसे तैयार हो रहा है नकली शराब, दुकानदार की गिरफ्तारी से खुल गई पोल

शराब से मालामाल : खूंटी उत्पाद विभाग और खूंटी थाना पुलिस की टीम ने खूँटी थाना के पिपराटोली और मोहना टोली में छापामारी कर रैपर और सील बदलकर नकली शराब बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। जिसमें एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया वहीं एक व्यक्ति को पुछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

शराब दुकान का संचालक गिरफ्तार

जिसमें मैकडॉल, 8 पीएम आदि जैसे नामी कंपनियों के नाम पर रैपर बदलकर शराब में मिलावट कर बनाने वाले सारे सामान सहित मामले का भंडाफोड़ किया है। जिसमें नेताजी चौक के शराब दुकान का संचालक संजीव कुमार सिंह की गिरफ्तारी की गयी है।

असली बोतल का सील तोड़ मिलाया जा रहा था केमिकल

गिरफ्तार अभियुक्त पिपरा टोली के रिटायर्ड दरोगा परमहंस कुमार सिंह के मकान में रहकर शराब का सील तोड़कर और केमिकल मिलाकर रैपर बदलकर नकली को असली शराब बनाने का कारोबार करता था। साथ ही इसकी निशानदेही पर खूंटी पुलिस के सहयोग से और एक घर में छापामारी किया गया। जिसमें अभियुक्त घर में ताला मारकर फरार हो गया था।

पुलिस की उपस्थिति में घर का तालातोड़कर उसके घर से भी भारी मात्रा में कम्पनी का रेपर, शराब का बोतल, खाली बोतल और सील आदि बरामद किया गया।

एक बोतल में पानी व केमिकल मिलाकर तैयार होता था तीन से चार बोतल

अवर उत्पाद निरीक्षक विकास कुमार निराला ने बताया कि पकड़ाए गए संजीव कुमार सिंह तथा और उसके रिश्तेदार के घर से सारे सामान बरामद किया गया। उसने बताया कि अंग्रेजी शराब की बोतल से शराब निकाल कर उसमें पानी और केमिकल मिलाकर तीन-चार बोतल शराब बनाते थे।

क्यूआर कोड सहित 3 से चार सौ पीस खाली बोतल बरामद

उत्पाद विभाग औ पुलिस की टीम ने पिपराटोली और मोहना टोली से अंग्रेजी शराब की 214 पीस निप्स, 49 हाफ, 23 फुल, एक बड़े थैले में बोतलों के ढक्कन, भारी मात्रा में स्टीकर, रैपर, क्यूआर कोड और तीन सौ खाली बोतल बरामद की है। यह गोरखधंधा नेताजी चौक स्थित सरकारी शराब दुकान का इंजार्व संजीव सिंह कर रहा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस धंधे में शामिल एक अन्य आरोपी रोहित सिंह फरार है।

उत्पाद विभाग के निरीक्षक विकास कुमार निराला ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि शराब में मिलावट की जा रही है। इससे सरकारी राजस्व की हानि हो रही थी। वहीं स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक साबित होने की संभावना है।

शॉप इंचार्ज के मिली भगत से चल रहा था धन्धा

उन्होंने बताया कि शॉप इंचार्ज संजीव सिंह और उसके रिश्तेदार द्वारा यह धंधा किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि अन्य आरोपियों के खिलाफ नियम के अनुसार कार्रवाई की जायेगी। वहीं दुकान के स्टॉक का भी मिलान किया जायेगा। निराला ने बताया कि टीम ने पहले पिपराटोली के संजीव सिंह के किराये के मकान में छापामारी कर कुछ मात्रा में शराब बरामद की और संजीव को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर मोहनाटोली में संजीव सिंह के रिश्तेदार रोहित सिंह के किराये के मकान में छामापारी की गयी और शराब और अन्य सामान बरामद किये गये।

रोहित सिंह के पड़ोसियों ने बताया कि वह एक दिन पहले ही घर से सभी सामान लेकर फरार हो गया है।

शराब से मालामाल

बड़ी खबर : Open University in Jharkhand : खुल गया ओपेन यूनिवर्सिटी, राज्यपाल ने किया उद्घाटन, जानें युवाओ को क्या क्या मिलेगा लाभ

Slide Up
x

Leave a Comment